शनिवार, 22 सितंबर 2018

मुझे मेरी आज़ादी लौटा दो ... (ग़ज़ल)

                    मुझे  मेरी आज़ादी  लौटा दो ...  (ग़ज़ल) 


                               खुदाया ! मुझे मेरी  आज़ादी  लौटा दो ,
                              खुशनुमा मस्ती भरा आलम लौटा दो . 

                              वोह जल्दी सो जाना और देर से उठाना ,
                              मुझे मेरी नींद और मेरा चैन ,लौटा दो .


                            थी अपनी मर्ज़ी जिंदगी कुछ शौक अपने ,
                            मुझे मेरी मनमर्ज़ीयां  औ शौक लौटा दो .


                           पहले सिर्फ मैं ,मेरी कलम औ मेरे जज़्बात ,
                           मुझे मेरी शायरी की हसीं दुनिया लौटा दो.


                         कहाँ से आ गयी ये पहाड़ से जिम्मेदारियां/ फ़र्ज़ ,
                         मुझे मेरी  बेपरवाहीयां और बेफिक्री  लौटा दो.


                        हाय ! बड़ी अज़ीज़ थी  मुझे मेरी  तन्हाईयाँ ,
                        मुझे मेरी सबसे अज़ीज़ तन्हाईयाँ लौटा दो.


                      


                       
                       
                         
                            


                              


                            
                              
                              

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें