बुधवार, 5 दिसंबर 2012

MUJHE JINA SIKHA DO ZARA (GAZAL)

                                मुझे  जीना  सीखा  दो ज़रा (   ग़ज़ल)       

                                 1,     मैने   कभी    नहीं    देखा   ख़ुशी  का   चेहरा ,
                                 कैसा  होता  है  मुझे   दिखा   तो दो   ज़रा।
                          2,    तेरी   महफ़िल   में   सुनो  ऐ   मेरे  साकी !
                                 है  गर  मसर्रत-ऐ-जाम  तो पिला  दो ज़रा .
                          3,    जिंदगी   क्या होती  है? मुझे  नहीं  पता,
                                 मायने   इसके  मुझे  भी   समझा दो  ज़रा।
                          4,    उम्र   तो ख़त्म हुई  ,ना ख़त्म  हुए  इम्तिहान ,
                                कहाँ  तक जायेगा यह कारवां ? बता दो ज़रा।
                          5,   यह   तमन्ना-ऐ-दिल  औ  बेशुमार गम ,हाय !,
                                पूछना  चाहती हूँ '' क्यों''? खुदा  से  ही मिला दो ज़रा .      

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें